Menu
blogid : 5455 postid : 2700

गोभी के परांठे Gobi ke Parante ki Recipe

खाना-खजाना
खाना-खजाना
  • 627 Posts
  • 81 Comments

सर्दी का मौसम लगभग शुरु हो चुका है. पूरे भारत में सर्दी का कहर जल्द ही टूटने को है. लेकिन इन सर्दियों की सबसे अच्छी बात खाना-पीना होता है. सर्दियों का मौसम और खाना खजाना का साथ हो तो आप हर दिन को बेहद गर्म बना सकते हैं तो चलिए आज शुरुआत करते हैं सुबह की और सुबह की शुरुआत यूं तो भारत में चाय के साथ होती है लेकिन अगर इस चाय के साथ परांठे मिल जाएं तो वह सोने पर सुहागा हो.


gobhi parathaGobhi Paratha Recipe in Hindi

अब परांठे का मतलब सिर्फ आलूं का परांठा तो नहीं होता ना इसीलिए आज हम लेकर आएं हैं गोभी के बंदगोभी के परांठे की रेसिपी. बंदगोभी सेहत और स्वाद दोनों ही लिहाज से बेहद बेहतरीन होती है. तो चलिए बनाते हैं गोभी के परांठे.


सामग्री :

250 ग्राम गेंहू का आटा, 2 टे.स्पून घी, 2 कप कसी हुई बंदगोभी, आधा टी स्पून जीरा, 1 प्याज, 2 हरी मिर्च, 1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर, 1 टे.स्पून हरा धनिया (बारीक कटा), 2 टी स्पून तेल, नमक स्वादानुसार.


विधि :

आटे में घी डालकर मुलायम गूंध लें और आधे घंटे के लिए ढककर रख दें.


Healthy Pizza Recipe: बच्चों के लिए पौष्टिक पिज्जा

भरावन के लिए:

एक पैन में तेल गर्म करें जब तेल गर्म हो जाये तो उसमें जीरा डालकर भूने जब जीरा भुन जाये तो उसमें प्याज और हरी मिर्च डालकर आधा मिनट तक भूने. कसी हुई बंदगोभी और नमक डालकर थोड़ा सा पानी डालकर पका लें, अब इसमें लाल मिर्च पाउडर और हरा धनिया डालकर मिला दें.

Ghobhi ka cheela


गुंधे हुए आटे की लोइयां बनाकर उसमें भरावन का मिश्रण भरकर बेल लें, गर्म तवे पर दोनों तरफ से घी लगाकर करारा होने तक सेक लें.


Read: Healthy Break Fast Salad Recipes in Hindi

Besan ki Barfi Recipe in Hindi

Chinese Paneer recipe in Hindi: चिली पनीर रेसिपी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply