Menu
blogid : 5455 postid : 2848

Mango kulfi Recipe in Hindi: मैंगो कुल्फी

खाना-खजाना
खाना-खजाना
  • 627 Posts
  • 81 Comments

mango kulfiगर्मियों का मौसम मतलब आम का सीजन. आजकल हर घर में आम तो बहुत आसानी से मिल ही जाते हैं. आम के साथ-साथ आइसक्रीम भी तो गर्मियों का बेहतरीन आहार है तो चलिए हम आपको बताते हैं आम और आइसक्रीम का एक ऐसा कॉम्बो जिसे पढ़ने के बाद आपके मुंह में अपने आप ही पानी आने लगेगा. जो डिश हम आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम है मैंगो आइसक्रीम (Mango Kulfi Recipe in Hindi)


कितने लोगों के लिए: 3-4

मैंगो कुल्फी (Mango Kulfi Recipe in Hindi) की तैयारी में लगने वाला समय: 20 मिनट

(Mango Kulfi Recipe in Hindi) को फ्रिज में जमाने में लगने वाला टाइम: 8 घंटे


सामग्री

दूध: 3 कप

उबला दूध: 1/2 कप

आम का गूदा: 1 कप

मिल्‍क पाउडर: 1/2 कप

इलायची पाउडर: 1 चम्‍मच

चीनी: 2 चम्‍मच



विधि: एक बडे़ बरतन में सभी सामग्रियों जैसे दूध, उबला हुआ दूध, मिल्क पाउडर, को एक साथ डालकर एक तेज से उबाल दिलवाने के बाद 20 मिनट तक मंदी आंच पर रख दें. गैस से नीचे उतारने के बाद इसमें इलायची पाउडर मिलाएं और दूध को ठंडा होने दें. इसके बाद उसमें आम का गूदा मिलाइए और मिक्‍स करें. इस मिश्रण को कुल्फी के सांचों में डालकर फ्रिजर में कम से कम 6-8 घंटों के लिए रख दें.  जब सांचों में मैगो कुल्फी (Mango Kulfi Recipe in Hindi)  ठीक तरह से जम जाए तो इसे फ्रिजर से निकाल कर पहले पानी में डालें और फिर प्लेट में पीस काटकर परोसें.


Tags: Mango Kulfi Recipe in Hindi, kulfi in hindi, kulfi recipe in hindi, summer icecream, kulfi recipe, how to make icecream at home, icecream, kulfi recipe in hindi, mango recipes in hindi, मैंगो कुल्फी रेसिपी, मैंगो कुल्फी रेसिपी हिन्दी, हिन्दी रेसिपी



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply