blogid : 5455 postid : 577063

Bharwa Bhindi Recipe in hindi: भरवा भिंडी रेसिपी

Posted On: 10 Aug, 2013 Recipe में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

bharwa bhindiसामग्री :

आधा किग्रा. बड़े आकार की भिंडी, 4 कलियां लहसुन, डेढ़ इंच का टुकड़ा अदरक, हरी मिर्च स्वादानुसार, 2 बड़े आकार के प्याज, 10 ग्राम सौंफ, 10 ग्राम धनिया, लाल मिर्च स्वादानुसार, 10 ग्राम कलौंजी, अमचूर पाउडर स्वादानुसार, नमक स्वादानुसार, 150 ग्राम तेल, 100 ग्राम हरा धनिया, 2 टी स्पून चिली सॉस, 10 ग्राम जीरा।

कितने लोगों के लिए : 4

विधि :

सबसे पहले लहसुन, अदरक और हरी मिर्च का पेस्ट तैयार करें। प्याज को बारीक काटकर एक तरफ रख लें। अब सभी सूखे मसाले सौंफ, धनिया, जीरा, लाल मिर्च और कलौंजी को हलका सा भूनकर पीस लें। तैयार पेस्ट को लहसुन पेस्ट, प्याज और अमचूर के साथ अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण में कच्चा तेल मिलाकर एकसार कर लें।


अब भिंडी को धोकर बीच से चीरा लगा दें। चाहें तो बीच के सारे बीज निकाल दें। तैयार मिश्रण की थोड़ी-थोड़ी मात्रा भिंडी के भीतर भरें और मध्यम आंच पर फ्राई करें। ¨भडी पलटते समय ध्यान रखें कि मसाला गिरने न पाए। हरे धनिए से सजाकर सर्व करें।

साभार: jagran.com



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ajaykumarjha के द्वारा
August 11, 2013

प्रिय जागरण जंक्शन ब्लॉग , जंक्शन ब्लॉग्स की अपडेत के बाद एक पाठक और ब्लॉग लेखक के रूप में आ रही कठिनाइयों से ,लगातार मेल पत्रों में आपको रूबरू कराने के बावजूद आपकी तरफ़ से न कोई प्रतिक्रिया या संवाद का स्थापित न हो पाना दुखदायी लग रहा है । ब्लॉग प्रकाशित होने के बावजूद स्ट्रीम में न दिखाई देना , डैशबोर्ड में टिप्पणियों के दिखने के बावजूद पोस्ट पर उनका मौजूद न होना , पोस्टों की संख्या , टिप्पणियों की संख्या , टिप्पणी उत्तर बॉक्स , आदि जाने कितनी ही कठिनाइयां महसूस की जा रही हैं । सबसे दुखद तो ये है कि पोस्ट के प्रकाशन के दो दो तीन तीन दिनों बाद भी पोस्ट पोर्टल पर कहीं भी नहीं दिखाई देती है । कृपया ध्यान दें और शीघ्र इसका निराकरण करने की कृपा करें । विवश होकर पोस्ट से इतर आप तक बात पहुंचाने के लिए यहां टिप्पणी करनी पड रही है ।


topic of the week



latest from jagran