Menu
blogid : 5455 postid : 671864

लजीज पनीर स्टफ्ड टोमैटो रेसिपी

खाना-खजाना
खाना-खजाना
  • 627 Posts
  • 81 Comments

फास्ट फूड के युग में हेल्दी खाना शायद किसी को पसंद नहीं आता. बच्चे तो बच्चे यहां तो बड़े भी पिज्जा, बर्गर और झटपट तैयार खाने को ही खाना पसंद करते हैं. ऐसे में गृहणी की यह जिम्मेदारी बन जाती है कि वह अपने परिवार की सेहत और उनके टेस्ट का ध्यान रखते हुए उन्हें टेस्टी-टेस्टी खाना खिलाए. अगर आप पूरे दिन इसी समस्या से जूझती रहती हैं कि आप लंच में क्या बनाएं, डिनर में क्या सर्व करें जिससे कि आपकी फैमिली मजे से खाना खाए तो हम आपको पनीर स्टफ टोमैटो रेसिपी बताने जा रहे हैं जो आपकी इस समस्या का समाधान बनेगी.


stuffed tomatoसामग्री :

8-10 लाल कड़े टमाटर,

200 ग्राम चौकोर टुकड़ों में कटा हुआ पनीर,

4 बड़ी चम्मच तेल,

2 बारीक कटे हुए हुआ प्याज,

2 बारीक कटी हरी मिर्च,

नमक स्वादानुसार,

1 चम्मच गरम मसाला पाउडर,

आधा चम्मच हल्दी पाउडर,

लाल मिर्च पाउडर स्वादानुसार,

2 बड़े चम्मच बारीक कटी हरी धनिया,

1 चम्मच जीरा

वेज नूडल्स रोल


कितने लोगों के लिए : 6

विधि :

टमाटर धोकर ऊपर से स्लाइस काट लें व स्कूपर से खोखला कर लें। टमाटर के अंदर की तरफ नमक लगाकर उल्टा रख दें। एक पैन में 2 चम्मच तेल गर्म करें और जीरा भूनें। फिर प्याज तथा हरी मिर्च डालकर भूनें। हल्दी डालें। पनीर डालकर सावधानी से मिलाएं। अब नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर तथा हरी धनिया मिलाएं। आंच से उतार लें।


हरे-भरे स्वादिष्ट कटलेट्स


तैयार भरावन को खोखले टमाटर में भरकर स्लाइस से ढंककर टूथपिक्स से जोड़ दें। पैन में बचे तेल को गर्म करके टमाटर रखें। टमाटर एक के ऊपर एक ही हो। पैन को हलकी आग पर रख दें। थोड़े से तेल को पैन से लेकर टमाटर पर डाल दें। हलकी आग पर ढककर टमाटर गलने तक पकाएं। हरी धनिया व गरममसाले से सजाकर नान या परांठे के साथ सर्व करें।


माइक्रोवेव में कैसे बनाएं लजीज नान

कुछ हेल्दी हो जाए: पनीर चाट

स्नैक टाइम: मूंगदाल के वड़े

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply